साथ बैठ के खाना है बेहद जरुरी -Take Meal With Together



आज कल के भाग दौड़ वाली जिंदगी में हमें इतना समय ही नहीं मिलता की एक दूसरे से बात कर सके और अपने परिवार की परेशानियों को समझ सकें .लेकिन  इसका उपाय बहुत आसान है,हमें बस इतना करना है की सब एक साथ बैठ कर काम से काम एक वक़्त का खाना जरूर खाएं ,इसके और भी फायदे है जो हम नीचे बताएँगे ....

1. चाहें घर के औरत हो या मर्द या फिर बच्चे गैजेट्स की इस दुनिया में खो से गए हैं .एक दूसरे के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा उन्हें अपने फ़ोन ,कम्प्यूटर और टीबी के साथ समय बिताना पसंद है.ऐसे में साथ खाने के बहाने ही थोड़ा समय साथ बीतेगा .

2. हमारे घर में जो छोटे बच्चे है उन्हें हम पढ़ने के लिए ,खेलने के लिए और एक्टिविटी सिखने के लिए जरूर किसी सेंटर में भेज सकते हैं लेकिन ,आचरण ,अच्छी आदतें  तो घर में ही सिख सकते हैं.जब घर के सारे मेंबर साथ होंगे तो बच्चो को आसानी से मैनर सिखाया जा सकता है.

3.  हर घर में आज कल आप आसानी से देख सकते हैं की युवा वर्ग कटा -कटा सा रहता है,अपने में खोया रहता है,लेकिन जब हम खाने के टेबल  पर  साथ होंगे   तो उनके साथ घुलने मिलने में आसानी होगी और उनकी प्रॉब्लम समझ के उनका समाधान भी कर सकते हैं.

4. साथ खाने से हेल्दी खाना खाने की आदत विकसित होती है.घर में  सबके लिए एक जैसा खाना बनता है.

5.  जब परिवार के सदस्य साथ बैठे होते हैं तो घर के छोटो के साथ बड़े भी अनुशाषित माहोल बना के रखते है.


Keywords: साथ बैठ के खाना है बेहद जरुरी -Take Meal With Together ,dinner,lunch,family,manner,table manner

No comments:

Post a Comment

|| Your Ads Here ||

Adbox

@ChatkaraInsta

Code of Insta here... !!